मंगलवार, 8 अगस्त 2023

परिषद ने मुख्य सचिव कार्मिक से मिलकर आउटसोर्स कर्मचारियों के वेतन सहित अन्य मुद्दों पर की चर्चा

 



राज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने मुख्य सचिव कार्मिक से किया मुलाकात

आउटसोर्स कर्मचारी के वेतन के अलावा कई मुद्दों पर हुई चर्चा




राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जे  एन तिवारी ने

8 अगस्त 2023 को अपर मुख्य सचिव कार्मिक से उनके कार्यालय कक्ष में मुलाकात कर कर्मचारियों की महत्वपूर्ण मांगों पर  चर्चा किया।

1_ आउटसोर्स  कर्मचारियों के लिए न्यूनतम मानदेय का निर्धारण किया जाना। 

 प्रदेश के आउटसोर्स कर्मचारी उपेक्षा के शिकार है ।उनकी सेवा शर्तों के निर्धारण एवं न्यूनतम वेतन दिए जाने के संबंध में अपर मुख्य सचिव जी  से विस्तार से विचार विमर्श हुआ। आउटसोर्स कर्मचारियों के न्यूनतम मानदेय के संबंध में माननीय मुख्यमंत्री जी के स्तर पर बैठक हो चुकी है। अपर मुख्य सचिव ने आश्वस्त किया कि पुनः बैठक करके निर्णय कराया जाएगा।

2_ समाज कल्याण एवं जनजाति विकास विभाग के संविदा कर्मियों का निर्मितिकरण_†

 अपर मुख्य सचिव से  समाज कल्याण एवं जनजाति विकास विभाग के संविदा कर्मियों के नियमितीकरण पर चर्चा हुई । अपर मुख्य सचिव ने समाज कल्याण के प्रमुख सचिव को  औचित्य पूर्ण प्रस्ताव प्रेषित किए जाने एवं कार्यवाही किए जाने पर पत्र लिखने का आश्वासन दिया।

3_ दिनांक 16 जून 2023 को अपर मुख्य सचिव कार्मिक की अध्यक्षता में राज्य कर्मचारी परिषद के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक का कार्यवृत्त कार्मिक अनुभाग_ 4 द्वारा दिनांक 30 जून 2023 को निर्गत किया गया है। कार्यवृत्त के बिंदु संख्या _2 एवं बिंदु संख्या_ 6 में संशोधन की आवश्यकता के दृष्टिगत अपर मुख्य सचिव से अनुरोध किया गया।

 (१)बिंदु संख्या_ 2 कर्मचारियों की वेतन विसंगत से संबंधित है। इस बिंदु पर चर्चा के दौरान यह निर्णय हुआ था कि जिन प्रकरणों पर मुख्य सचिव समिति का निर्णय हो चुका है तथा वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है, उन प्रकरणों पर विलंब नहीं होना चाहिए ।संबंधित विभाग एवं वित्त विभाग ऐसे प्रकरणों का जल्द से जल्द निस्तारण करेंगे। विशेषकर समाज कल्याण विभाग एवं जनजाति विकास विभाग के संविदा कर्मियों की संविदा राशि  में संशोधन के प्रकरण पर पर कार्यवृत्त में अलग से उप प्रस्तर जोड़े जाने  का संशोधन करने के निर्देश  अपर मुख्य सचिव ने दूरभाष पर विशेष सचिव को दिए।  

(२)बिंदु संख्या _6 , संविदा कर्मियों के नियमितीकरण से संबंधित है। प्रकरण पर समाज कल्याण विभाग के लिए उचित प्रस्ताव प्रस्तुत करते हुए कार्यवाही  करने की अपेक्षा कार्यवृत्त में  जोड़ी जाएगी।**

 अपर मुख्य सचिव कार्मिक के साथ बातचीत   सौहार्द पूर्ण वातावरण में हुई एवं  अत्यंत ही सकारात्मक रही ।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की सचिव श्रीमती अरुणा शुक्ला जी के अलावा अन्य पदाधिकारी भी प्रतिनिधिमंडल में शामिल हुए


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें