गुरुवार, 10 अगस्त 2023

अब पीजीआई में मरीज खून व पेशाब के नमूने चार बजे तक दे सकेंगे

 


अब पीजीआई में मरीज खून व पेशाब के नमूने चार बजे तक दे सकेंगे

मरीजों को राहत

 

-इससे 30 फीसदी मरीजों को जांच के लिए अगले दिन आना पड़ता था

-ओपीडी में रोज नए और पुराने करीब 2500 मरीज आते हैं

 सुविधा

 

 

अब संजय गांधी  पीजीआई की ओपीडी के मरीज के जांच के नमूने शाम चार बजे तक दे सकेंगे। ओपीडी स्थित सैंपल कलेक्शन सेंटर  में चार बजे  तक नमूने लिये जाएंगे। इससे 30 फीसदी मरीजों को जांच के लिए अगले दिन पीजीआई नहीं आना पड़ेगा। संस्थान प्रशासन ने ओपीडी मरीजों की सहूलियत को लेकर यह कदम उठाया है।

संस्थान की नवीन ओपीडी में रोजाना नए और पुराने औसतन 2500 मरीज आते हैं। ओपीडी के सैंपल कलेक्शन सेंटर में रोजाना 1300 मरीज के जांच के नमूने लिए जाते हैं।  अभी तक नमूने लेने का समय दोपहर 2:45 बजे तक था। जिसे संस्थान प्रशासन ने बढ़ाकर शाम चार बजे तक कर दिया है। जांच के नमूने लेना का समय सवा घंटा बढ़ाने से मरीजों को बड़ी राहत मिली है।

पीजीआई के नवीन ओपीडी स्थित सैंपल कलेक्शन सेंटर के प्रभारी आरसी वर्मा का कहना है कि बढ़े हुए समय के अनुसार सुबह आठ से शाम चार बजे तक मरीजों के जांच के नमूने लिए जा रहे हैं।

 

गंभीर मरीज रात आठ बजे तक दे सकते हैं नमूने

आरसी वर्मा का कहना है कि 24 लैब में जांच वाले मरीजों के नमूने रात आठ बजे तक लिए जाने की सुविधा। इनके जांच फार्म पर बकायदा 24 लैब लिखा होगा। ओपीडी के डॉक्टर मरीज के पर्चे पर लिखकर देंगे।  इसकी रिपोर्ट दो घंटे में मरीज को मुहैया करा दी जाती है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें