बुधवार, 4 सितंबर 2019

पीजीआइ निदेशक का पावर खत्म नए निदेशक का इंतजार

पीजीआइ निदेशक का पावर खत्म नए निदेशक का इंतजार

6 से अधिक प्रोफेसर संस्थान से है दावेदार


संजय गांधी पीजीआइ के निदेशक का पावर खत्म हो गया है । निदेशक प्रो.राकेश कपूर का कार्यकाल खत्म नवंबर में खत्म हो रहा है जिसके कारण अब वह कोई निति गत फैसला नहीं ले सकते है। निदेशक भी संस्थान को छोड़ने का मन बना चुके जबकि अभी सेवानिवृत्त में एक साल का समय बाकी है। निदेशक ने कहा कि  स्वैछिक सेवा निवृत्त के लिए जल्दी है आवेदन करेंगे। विभागों से नो आब्जेक्शन लेने की प्रक्रिया शुरू भी कर दिए है। नए निदशक के लिए अभी नोटिफिकेशन नहीं हुआ लेकिन दावेदार नामनेशन कर दिए है।    
  
पावर खत्म को लेकर कर्मचारीयों के सामान्य काम भी टाल  रहे है अधिकारी  
 निदेशक भी कोई काम लेकर जाने पर कर्मचारी नेताओं से कह देते है मेरा पावर खत्म हो गया है अगले निदेशक से बात करिएगा। संस्थान प्रशासन के लोग पावर खत्म होने निति को ढाल बना कर कर्मचारियों के तामम काम टाल रहे है। एनएसए की अध्यक्ष सीमा शुक्ला ,  मेडिटेक एसोसिएशन के अध्यक्ष डीके सिंह और महामंत्री सरोज वर्मा ने कहा कि हम लोगों का एमएसीपीएस फरवरी में होना था लेकिन इसके लटकाए रखा गया अब कह रहे है कि निदेशक का पावर सील हो गया कुछ नहीं होगा जबकि एमएसीपीएस निति फैसला नहीं है इसी तरह डीपीसी भी निति गत फैसला नहीं है।        

निदेशक पर चर्चा शुरू
इस साथ नए निदेशक के नामों पर संस्थान में चर्चा शुरू हो गयी है। लोग अपने -अपने अनुसार नामों पर मुहर लगा रहे है। संस्थान के 6 सीनियर प्रोफेसर   नाम पर विशेष चर्चा चल रही है। कर्मचारियों में चर्चा है कि इन लोगों ने नामनेशन भी करा दिया है। कई इसमें दागी है जिनके खिलाफ जांच चल रही है।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें