शनिवार, 25 फ़रवरी 2023

संविदा कर्मचारी संघ किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय इकाई का गठन , वेतन 18 हजार से 25 हजार की मांग




संविदा कर्मचारी संघ किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय इकाई का गठन , वेतन 18 हजार से 25 हजार की मांग

 दिनांक 25 फरवरी 2023 को संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारी संघ केजीएमयू शाखा लखनऊ का गठन हुआ। जिसमें रितेश मल्ल अध्यक्ष तथा सुजीत कुमार महामंत्री बनाए गए इसके साथ ही अतुल कुमार , बसंत कुमार , विकास कश्यप को उपाध्यक्ष , एस एन पाठक को संगठन महामंत्री , सतीश चौहान वरिष्ठ महामंत्री, अनुराग सिंह सह संगठन महामंत्री, संजय वर्मा मंत्री धर्मेंद्र कुमार कोषाध्यक्ष सुमित कुमार गुप्ता और पप्पू यादव को प्रचार मंत्री, प्रदीप और सुभाष मीडिया प्रभारी तथा सचिन को केजीएमयू का प्रभारी बनाया गया।

बैठक में केजीएमयू के सैकड़ों कर्मचारी मौजूद रहे तथा सभी ने एकजुट होकर यह आवाज उठाया कि आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का समान कार्य समान वेतन तथा समायोजन की लड़ाई अब इसी संगठन के बैनर तले लड़ी जाएगी।

महामंत्री सुजीत कुमार ने कहा कि जो कर्मचारी पिछले 10 वर्ष से कार्यरत हैं उनको भी किसी प्रकार का वेतन बढ़ोतरी प्रतिवर्ष नहीं दिया जा रहा है । आज के इस महंगाई के दौर में दस हजार में किसी का जीवन यापन नहीं होता है। संस्थान प्रशासन को शासी निकाय द्वारा संस्थान का न्यूनतम वेतन कम से कम 18 हजार चतुर्थ श्रेणी को  करना चाहिए जिससे चतुर्थ श्रेणी को तथा नर्सिंग एवं पैरामेडिकल कर्मचारियों को 25 हजार प्रति माह वेतन भुगतान किया जाना चाहिए। हम सभी लोग यह लड़ाई लड़ेंगे तथा शासन प्रशासन यह मानने के लिए मजबूर कर देंगे। 

प्रदेश महामंत्री सच्चिता नन्द मिश्रा ने सभी को बधाई दी और कहा की के जी एम यू प्रदेश का सबसे बड़ा संस्थान है यहां के कर्मचारियों से समान कार्य समान वेतन तथा समायोजन महाआंदोलन में बड़ा सहयोग मिलेगा 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें