गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024

पीजीआई ट्रामा में बिना पास के तीमारदार को नहीं मिलेगा प्रवेश

 


पीजीआई ट्रामा में बिना पास के तीमारदार को नहीं मिलेगा प्रवेश


संजय गांधी पीजीआई के एपेक्स ट्रामा सेंटर में तीमारदारों द्वारा डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना के बाद संस्थान प्रशासन ने सख्ती बढ़ा दी है। अब तीमारदारों को बिना पास के प्रवेश नहीं मिलेगा। वह भी निर्धारित समय पर ही मरीज से मिल सकेंगे। इसके अलावा अन्य समय में नहीं जा सकेंगे। मुख्य गेट और वार्ड के बाहर सुरक्षा गार्ड बढ़ा दिये हैं।

संस्थान के ट्रामा सेंटर में मंगलवार रात नशे में धुत आधा दर्जन तीमारदारों ने जबरन वार्ड में घुसकर डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट और हंगामा किया था। संस्थान के रजिस्ट्रार ने आरोपियों के खिलाफ पीजीआई कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी है। एपेक्स ट्रामा सेंटर के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. राजेश हर्षवर्धन ने बताया कि प्रत्येक मरीज के भर्ती होने पर उनके घर वालों को पास मुहैया कराया जाता है। इस पास के साथ ही तीमारदारों को प्रवेश दिया जाता। मरीज से मिलने का समय निर्धारित है। इसके बावजूद रात में जबरन घुसे तीमामादारों ने मारपीट की। इस घटना के बाद से सख्ती बढ़ायी गई है। ताकि दोबारा से ऐसी घटना न हो। प्रो. हर्षवर्धन ने बताया कि यदि बिना पास के कोई तीमारदार जबरन घुसने का प्रयास करता है। तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


दोषियों के खिलाफ कार्रवाई पर अड़े कर्मचारी



 कर्मचारी महासंघ के पूर्व महामंत्री धर्मेश कुमार , मेडिटेक एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डी  के सिंह, महामंत्री सरोज वर्मा ,  ने गुरुवार को संस्थान निदेशक डॉ. आरके धीमान से कर्मचारियों की सुरक्षा की मांग किया। एनएसए अध्यक्ष लता सचान,  महामंत्री विवेक शर्मा सहित अन्य ने  निदेशक से कहा कि कर्मचारियों के साथ तीमारदारों द्वारा अभद्र व्यवहार, धमकाने व मारपीट के मामले में कड़ी कार्रवाई की जाये। प्रवेश द्वार और वार्ड में सुरक्षाकर्मी बढ़ाये जाएं। मुख्य गेट पर कारपोरेट अस्पतालों की तर्ज पर मेटल डिटेक्टर से तलाशी की व्यवस्था लागू की जाये।  ट्रामा में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट करने वाले आरोपी तीमारदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग रखी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें