मंगलवार, 9 अक्तूबर 2018

पीजीआई में मंहत परमहंस दास से नहीं मिल पाए डा. प्रवीण तोगडिया



पीजीआई में मंहत परमहंस दास  से नहीं मिल पाए डा. प्रवीण तोगडिया 


ड्रिप के साथ अोरल फीड लेना किया शुरू

संजय गांधी पीजीआई के पोस्ट अाफ आईसीयू में भर्ती मंहत परमहंस दास से मिलने पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के नेता डा. प्रवीण तोगडिया को को मंहत से नहीं मिलने दिया गया। तोगडिया ने अारोप लगाया कि शासन -प्रशासन एक डाक्टर को मरीज से नहीं मिलने दे रहा है। दोपहर लगभग 12.17 मिनट पर तोगडिया संस्थान पहुंचे । संस्थान परिसर में सुरक्षा व्यवस्था पहले टाइट थी। अस्पताल परिसर में स्थित निदेशक कार्यालय प्रवेश द्वार से इन्हें अंदर निदेशक कार्यालय लाया गया जहां पर निदेशक प्रो. राकेश कपूर, इंडोक्राइनोलाजिस्ट प्रो. सुशील गुप्ता, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भरत सिंह सिंह सहित कई अधिकारियों ने इन्हें रिसीव कर कक्ष में बैठाया । बंद कमरे में पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे। लगभग 12.56 पर तोगडिया सहित कई अधिकारी कमरे से बाहर निकले। तोगडिया सीधे निकासी द्वार पर बाहर निकले जहां पर उन्होने कहा कि हमें मंहत जी से नहीं मिलने दिया गया। मैं खुद कैंसर का डाक्टर हूं लेकिन डाक्टर को मरीज से नहीं मिलने दिया गया। हमने प्रार्थना की मंहत के दर्शन करने दे लेकिन नहीं करने दिया हम झगडा तो नहीं कर सकते हैं। संसद में राम मंदिर के कानून की बात करने वाले आज परमहंस जी राम मंदिर की बात करने के कारण इनके गुनहगार हो गए। इन्हे जबरन घसीट कर लाया गया। कहा कि महंत की क्रिटिकल है तो हम इन डाक्टरों से भी सीनियर है हम भी उनकी गंभीरता देख लेते। 


मंहत जी ने इलाज लेना किया शुरू

मंहत जी केवल मुंह के जरिए पानी ले रहे थे जिससे सुधार नहीं हो रहा था । देर रात निदेशक और जिला प्रसासन के लोग मंहत को काफी देर तक समझाए तब वह इलाज लेने को राजी हुए। ड्रिप के जरिए दवाएं दी जा रही है। स्थित में तेजी से सुधार हो रहा है। मंगलवार को सुबह 11 बजे के करीब निदेशक फिर मंहत  के पास गए और उन्होंने जूस पिला कर अोरल फीड शुरू कराया। 


पोस्ट अाफ आईसीयू में महंत जी अलावा 15 मरीज भर्ती है जिसमें कई लोग वेंटीलेटर पर है। प्रवीण जी आईसीयू में जाते इनके साथ लोगों की भीड़ भी जाती जिससे बाकी मरीजों में भी संक्रमण का खतरा बढ़ जाता । इसके अलावा इनके वहां जाने से इनमें भी संक्रमण होने की आशंका रहती है। प्रवीण जो को मंहत जी के बारे में सारी जानकारी दी गयी वह संतुष्ट होकर गए। मंहत जी स्थित में सुधार हो रहा है.....निदेशक प्रो.राकेश कपूर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें